राहत: देश में जानलेवा वायरस को मात देने की दर पहुंची 42.28%

जहां तक तरफ लगातार देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। दिन-प्रतिदिन इस वायरस से होने वाले संक्रमित लोगों की भी संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है। इसके साथ ही पिछले चार दिनों से नए मामलों का रिकॉर्ड टूटते हुए सोमवार सुबह तक संक्रमितों की संख्या एक लाख 38 हज़ार तक पहुंच गई है। लेकिन वही दूसरी ओर देश के लिए राहत भरी खबर भी सामने आई है। बता दें जैसे-जैसे संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है वैसे-वैसे लोग लगातार इस वायरस को मात दे रहे हैं। देश में अबतक चालीस फीसदी से अधिक कोरोना पीड़ित ठीक हो चुके हैं।

जानें कोरोना के आंकड़े

सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार। देश में अब 138845 केस आ चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 77103 पर पहुंच गई है। वही इस वायरस को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या 57720 हो गई है। साथ ही आपको बताते चलें कि अब तक इससे 4021 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

यानी देश में कोरोना वायरस को मात देकर ठीक होने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है और अब ये तेजी से 60 हजार के करीब पहुंच गया है. अगर कुल मामलों का औसत निकालें तो देश में चालीस फीसदी से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. सोमवार सुबह तक देश में ठीक होने वालों की दर 41.28% है‌।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा लोगों ने दी वायरस को मात

महाराष्ट्र: 14600 ठीक हुए

तमिलनाडु: 8324 ठीक हुए

दिल्ली: 6540 ठीक हुए

गुजरात: 6412 ठीक हुए

राजस्थान: 3848 ठीक हुए

Leave a Reply

%d bloggers like this: