रिलायंस जियो पर अमेरिकी कंपनी केकेआर का सबसे बड़ा निवेश…

जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना के कहर में जीने को मजबूर है। वही दूसरी ओर अपने कारोबार को कैसे गति देनी है। ये कोई रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी से पूछे? आपको बता दें कि रिलायंस जियो में लगातार विदेशी निवेश का आना जारी है और वही मात्र एक महीने के अंदर ही रिलायंस जियो ने पांचवी बड़ी डील कर ली है। बता दें कि अमेरिकी कंपनी केकेआर ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपए का बड़ा निवेश करने का एलान किया है। वही इस निवेश के तहत केकेआर रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी खरीदेगी। साथ ही आपको बताते चलें अब तक केकेआर का ये एशिया की किसी कंपनी में सबसे बड़ा निवेश है।

17 मई को जनरल अटलांटिक से डील..

इसी क्रम में 17 मई यानी रविवार को अमेरिका की कंपनी जनरल अटलांटिक ने भी जियो प्लेटफॉर्म्स में करीब साढ़े 6 हजार करोड़ का निवेश किया है। वहीं इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बताया था कि जनरल अटलांटिक ने उसकी डिजिटल इकाई जियो प्लैटफॉर्म्स में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

एक नज़र पांचो डील पर…

साथ ही आपको बताते चलें कि डील की शुरुआत सबसे पहले फेसबुक से हुई इसके बाद सिल्वर लेक, विस्टा, जनरल अटलांटिक और अब केकेआर । साथ ही आपको बताते चलें कि इस दौरान मात्र एक महीने के अंदर ही जियो प्लेटफार्म ने 78,562 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: